स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर उठाए कई सवाल

http://aajchinavimumbai.com

गुजरात भाजपा के मीडिया सेंटर पर पत्रकारों को संबोधित करते हुए केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि जीएसटी को लेकर केन्द्र सरकार तथा वे लगातार सूरत के व्यापारियों से मिलते रहे हैं तथा उनकी हर एक समस्या के समाधान के प्रयास किये गए लेकिन कांग्रेस ने आकर वहां आग लगाने का प्रयास किया है। उन्होंने बताया कि व्यापारियों ने दिल्ली आने में अनिष्छा जताई तो वे खुद सूरत आकर उनसे मिली तथा सरकार व व्यापारियों में कई बार चर्चा हुई है। उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल के व्यापारियों से मुलाकात पर सवाल उठाते हुए कहा कि यूपीए के शासन के दौरान सरकार पावरलूम का आधुनिकीकरण नहीं कर सकी लेकिन एनडीए ने सत्ता में आते ही उनके लिए साथ नामक योजना की शुरुआत की। 

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के लोकसभा क्षेत्र अमेठी के विकास को लेकर स्मृति ने कई सवाल उठाए तथा कहा कि गांधी नेहरु परिवार की परंपरागत सीट पर आज भी लोगों के लिए शिक्षा, स्वास्थ्य, पीने के पानी व सडकों की सुविधा नहीं है। उनका कहना है कि वे राहुल गांधी के विकास का करिश्मा अमेठी में देख चुकी हैं, इससे बड़ी बात क्या होगी कि वहां विकास योजनाओं के उद्घाटन के लिए भाजपा अध्यक्ष् अमित शाह व चुनाव में हारने वाली उम्मीदवार को जाना पडता है। पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता व कांग्रेस नेताओं के बीच आरक्षण को लेकर हो रही बैठकों पर स्मृति ईरानी ने कहा कि जो पार्टी चुनाव नहीं जीत रही हो वह कुछ भी वादा कर सकती है। 

उन्होंने केन्द्र व राज्य सरकार की महिला सशक्तिकरण योजनाओं का उल्लेख करते हुए कहा कि गैस सबसिडी छोडने से उज्जवला योजना में गरीब परिवारों की 3 करोड महिलाओं को गैस कनेक्शन मिला, सुकन्या समृद्धि योजना में एक करोड़ खाते खुले तथा 11 हजार करोड रु जमा हुए जो बेटियों के भविष्य के लिए काम आएंगे। सीआरपीएफ में 2 महिला बटालियन शुरु की गई तथा एक करोड महिलाओं को स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ मिला।