दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए तेज गेंदबाज अंकित का सेलेक्शन

मुंबई हलचल

कानपुर के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव के बाद अब शहर के तेज गेंदबाज अंकित सिंह राजपूत को भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में मौका मिला है। अंकित का चयन दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए हुआ है। 27 दिसंबर को टीम रवाना होगी। अंकित को टीम के 16 खिलाड़ियों में जगह नहीं मिली है। उन्हें एक्स्ट्रा चार खिलाड़ियों में रखा गया है। 
गोपाल शर्मा, कुलदीप यादव के बाद अब अंकित शहर के तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं जिनको भारतीय टीम में खेलने का मौका मिला है। नौबस्ता निवासी मध्यम गति के गेंदबाज अंकित सिंह राजपूत का चयन इससे पहले 10 सितंबर 2017 को भारतीय ए टीम में दोबारा हुआ था। वह भारतीय ए टीम से न्यूजीलैंड ए टीम के खिलाफ चार दिवसीय मैच खेल चुके हैं। अच्छे प्रदर्शन के कारण लगातार दूसरी बार अंकित का चयन भारतीय ए टीम में हुआ था। इससे पहले जुलाई 2017 में वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो मैच खेल चुके हैं। 12 को हुआ चयन
बीसीसीआई ने पहले 16 सदस्यीय टीम 11 दिसंबर को चयनित की। इसके बाद 12 दिसंबर की रात को 4 अतिरिक्त खिलाड़ियों का चयन किया गया। इसमें मध्यप्रदेश के आवेश खान, केरल के बासिल थंपी, यूपी से अंकित सिंह राजपूत और हैदराबाद मोहम्मद सिराज को चुना गया।