नसीमुद्दीन व रामअचल राजभर समेत चार के खिलाफ चार्जशीट

लखनऊ। पुलिस ने नसीमुद्दीन व रामअचल राजभर समेत चार के खिलाफ चार्जशीट तैयार कर ली है। इन लोगों ने भाजपा नेता दयाशंकर सिंह की बेटी के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी की थी। इस मामले में हजरतगंज पुलिस ने बसपा शासन में कैबिनेट मंत्री रहे नसीमुद्दीन सिद्दीकी, रामअचल राजभर, मेवालाल गौतम और नौशाद अली के खिलाफ चार्जशीट लगाने की तैयारी है। चारों आरोपितों पर जातीय उन्माद फैलाने, गाली गलौज, धमकी तथा अशोभनीय टिप्पणी का आरोप है। 

यह था मामला

दरअसल पिछले साल मई में बीजेपी नेता दयाशंकर सिंह ने बसपा सुप्रीमो मायावती पर अभद्र टिप्पणी की थी।जिसके बाद बीजेपी ने उन्हें छह वर्ष के लिए निष्कासित कर दिया था। वहीं मामले में बसपा नेताओं ने लखनऊ में विरोध प्रदर्शन के दौरान दयाशंकर की पत्नी स्वाति सिंह और उनकी बेटी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी। जिसके बाद स्वाति सिंह ने बसपा नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज कराया था।

उत्तर प्रदेश की राजनीति में ये मामला खासा चर्चित रहा था। इसी मामले के बाद स्वाति सिंह बीजेपी की फायर ब्रांड लीडर बनकर उभरीं, यही नहीं उन्होंने पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ा और भारी मतों से जीत हासिल की। स्वाति सिंह इस समय योगी सरकार में राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार हैं। हाल ही में दयाशंकर का निलंबन भी पार्टी वापस ले चुकी है।